दूध जैसी गोरी त्वचा पाने के लिए 3 तरह से करें चावल का इस्तेमाल

जापानी और कोरियाई महिलाओं में आमतौर पर दूध जैसी गोरी त्वचा होती है, वे त्वचा की देखभाल के प्रति जुनूनी होती हैं और उनकी त्वचा की देखभाल में वास्तव में लोकप्रिय एक घटक चावल है, वे ग्लास स्किन पाने के लिए अपनी त्वचा की देखभाल में चावल का उपयोग करती हैं। यहां आप जानेंगे कि वाइट ग्लास स्किन के लिए चावल का इस्तेमाल कैसे करें।

Join
Rice for skin whitening

त्वचा को गोरा करने के लिए चावल का उपयोग कैसे करें

1) चावल के आटे का फेस पैक

एक कटोरी में दो चम्मच चावल का आटा लें, उसमें एक चम्मच एलोवेरा जेल और तीन चम्मच गुलाब जल डालकर अच्छी तरह मिलाएं, इस फेस पैक को अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें फिर धो लें, यह फेस पैक आपकी त्वचा की रंगत को हल्का करेगा, काले धब्बों को कम करेगा और दूध जैसी गोरी त्वचा देगा।

2) ग्लोइंग स्किन के लिए राइस टोनर

एक कप चावल लें और उसे अच्छे से धो लें, फिर चावल में दो कप पानी डालें और 30 मिनट के लिए भिगो दें, फिर एक कटोरे में चावल से पानी निकाल दें और चावल के पानी में एक चम्मच एलोवेरा जेल डालें और अच्छी तरह मिलाएँ और फिर इसे स्प्रे बोतल में डालें, और इस चावल के पानी को रोजाना चेहरा धोने के बाद अपने चेहरे पर स्प्रे करें, इससे आपकी त्वचा हाइड्रेट होगी और ग्लास स्किन मिलेगी।

नोट: इस राइस टोनर को फ्रीज में स्टोर करके रख लें, इस टोनर को आप 7 दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं फिर 7 दिन बाद नया राइस टोनर बना लें।

3) चावल और दही का फेस पैक

एक कटोरी में दो चम्मच चावल का आटा लें, उसमें दो चम्मच दही डालकर अच्छी तरह मिलाएं, इस फेस पैक को अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें, यह फेस पैक आपकी त्वचा को पोषण देगा, त्वचा की रंगत को निखारेगा और ग्लोइंग स्किन देता है।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *